Operation Crime Alert
ब्रेकिंग न्यूज़
Other ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

Omicron: की दस्तक चन्डीगढ से हरियाणा पंजाब हिमाचल सतर्क – देश के दो और राज्यों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक, आंध्र-चंडीगढ़ में मिले केस – केंद्र सरकार हुई सख्त – भारत में अबतक 35 संक्रमित की पुष्टि

चन्डीगढ ( ओपरेशन क्राइम अलर्ट से क्रष्ण राज अरुण ) चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन के नए मरीज मिलने के बाद देश में ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है. आज रविवार को चंडीगढ़ में जो युवक ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित है उसे फाइजर वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है.
खबर मुताबिक़ चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार युवक की जीनोम सीक्वेंसिंग की गई थी. जिसमें वो ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया. इस व्यक्ति की पुष्टि की खबर हैकि इटली से चंडीगढ़ आए इस युवक की उम्र 20 वर्षीय है यह युवक ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया है-.

जानकारी के मुताबिक वो 22 नवंबर को भारत आया था और जांच में उसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में भी एक शख्स ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया. जानकारी के मुताबिक ये आयरलैंड से यहां पहुंचा है.
देश में ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती ही जा रही है. देश में अब तक कोरोना के नए वेरिएंट के 35 मामलों की पुष्टि हुई है. केंद्र सरकार काफी सतर्क है उसने राज्यों से सतर्कता बरतने को कहा है . चंडीगढ़ में संक्रमित मिलने से हरियाणा हिमाचल पंजाब का अलर्ट होना स्वभाविक है जबकि हरियाणा हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज हर स्तर पर पहले ही आफी सख्त हैं . वेसे किसी भी राज्य में बाहर से आने वालों पर खास सतर्कता की बात कही है जबकि भीड़ वाले इलाकों में बिना मास्क और डिस्टेंस के रहने वालों पर सख्ती कही जा रही है .
बतादें कि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया था कि दुनियाभर में 59 देशों में ओमिक्रोन के मामले पाए गए हैं. कई देशों में ये काफी तेजी से फैल रहे हैं. भारत सरकार ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर काफी गंभीर दिख रही है. केंद्र और राज्यों की सरकार लोगों को मास्क पहनने और खास सावधानी बरतने के लिए बार बार आगाह कर रही है.

Related posts

Trump hails rival Joe Biden’s ‘incredible comeback’ after Super Tuesday polls

cradmin

Bengal man with dog’s photo on voter ID receives corrected card

cradmin

खबर धमाका -अगर बनी बात-पेट्रोल की कीमत 28 रूपये घटने की उम्मीद आज -वित्तमंत्री करेंगी घोषणा

operationcrimealerteditor

Leave a Comment