Operation Crime Alert
ब्रेकिंग न्यूज़
Other ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

पॉल्यूशन से हुआ लॉकडाउन:दिल्ली से सटे हरियाणा के 4 जिलों में स्कूल बंद; –

क्रष्ण राज अरुण
चंडीगढ़ – (ओपरेशन क्राइम अलर्ट ) – दिल्ली एनसीआर में प्रदुषण कहर को देखते हुए हरियाणा सरकार ने अपने आदेश में चार जिलों में स्कुल बंद करवा दिए हैं . दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ रहे प्रदूषण के हालात के कारण हरियाणा सरकार ने प्रदेश के चार जिलों के लिए यह आदेश जारी किया है . ये चार जिले गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर हैं जिनमे में स्कूल बंद कर दिए हैं। ये चारों जिले NCR में आते हैं। साथ ही सभी सरकारी और निजी कार्यालयों को भी कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम कराने के लिए कहा गया है।

हरियाणा सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण यह फैसला लिया है-

दिल्ली सरकार पहले ही इस बारे में निर्णय ले चुकी है। हरियाणा सरकार ने तत्काल प्रभाव से नए निर्देश लागू कर दिए हैं। यह निर्देश 17 नवंबर तक लागू रहेंगे। जिला प्रशासन अपने अधिकार क्षेत्र में मुनादी करके इनका व्यापक प्रचार सुनिश्चित करेगा।
हरियाणा सरकार ने ये लिए महत्वपूर्ण फैसले-
सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में फिजिकल पढ़ाई 17 नवंबर तक बंद रहेगी।
प्रदूषण घटाने के लिए सड़कों पर वाहनों की संख्या 30 फीसदी तक कम कराया जाएगा।
सड़कों पर वाहन घटाने को निजी-सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम को तरजीह दी जाए।
सभी प्रकार की निर्माणात्मक और विकासात्मक गतिविधियों पर पूरी तरह रोक रहेगी।

प्रदूषण घटाने के लिए सड़कों पर वाहनों की संख्या 30 फीसदी तक कम कराया जाएगा। सड़कों पर वाहन घटाने को निजी-सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम को तरजीह दी जाए। सभी प्रकार की निर्माणात्मक और विकासात्मक गतिविधियों पर पूरी तरह रोक रहेगी। सभी स्टोन क्रशर और हॉट मिक्स प्लांट पूरी तरह से बंद रहेंगे।

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के नागरिकों के लिए जारी किया हेल्थ कार्ड –

operationcrimealerteditor

इंदौर SBI मैनेजर रहचुके माथुर को उनके घर की नौकरानी ने दुष्कर्म का आरोप मैनेजर से 16 लाख ऐंठने वाली मालती जूनी इंदौर थाने की गिरप्त में

Operation Crime Alert

हरियाणा की पर्यटन नगरी मोरनी हिल्स रायपुररानी मार्ग हुआ खतरे का सिग्नल -बारिस में सड़क धंसी – लोक निर्माण विभाग जल्द गौर करे –

operationcrimealerteditor

Leave a Comment